Electric City Bus: पानीपत से शुरू हुई इलेक्ट्रिक सिटी बस, मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा की गयी शुरुआत

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा ऐतिहासिक नगरी पानीपत में 28 जनवरी 2024 से इलेक्ट्रिक सिटी बस की शुरुआत की गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत के नए बस स्टैंड सिवाह से इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक बस को चलाने का मुख्य उद्देश्य प्रदूषण को रोकना और लोगों को सुगम परिवहन सुविधा का लाभ पहुंचाना है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिंह खट्टर के द्वारा यह घोषणा की गई है कि 7 दिन तक कोई भी व्यक्ति इलेक्ट्रिक सिटी बस में मुफ्त में यात्रा कर सकता है। उन्होंने कहा कि लोग अपनी कार और निजी वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक सिटी बस में घूमने का फायदा उठाएं। इस बस का रूट लोगों की आवश्यकता के अनुसार तैयार किया गया है।

मनोहर लाल सिंह खट्टर के द्वारा अभी तीन बस की शुरुआत की गई है लेकिन जल्द ही उन्होंने बताया कि पांच नई बसें चालू कर दी जाएगी। सिटी बस सेवा का किराया 10 से ₹50 के बीच रखा गया है। इन बसों का रूट शहर के नजदीक लगते गांवों तक तय किया गया है इलेक्ट्रिक सिटी बस का रूट 28 से 30 किलोमीटर तक तय हुआ है।

मनोहर लाल सिंह खट्टर के द्वारा लोगों को इलेक्ट्रिक सिटी बस शुरू करने की शुभकामनाएं दी गई है। साथ ही उन्होंने इस बस में खुद और राज्य सभा सांसद कृष्ण लाल पवार, सांसद संजय भाटिया, शहर विधायक प्रमोद विज और परिवहन विभाग के प्रधान सचिव श्री नवदीप के साथ यात्रा की है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिंह खट्टर ने कहा कि सिवाह का बस स्टैंड उनके स्वयं के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस बस स्टैंड की नीव पत्थर के बाद उद्घाटन भी 18 जुलाई 2023 को उन्हीं के द्वारा किया गया था और आज पानीपत सिटी बस सेवा की शुरुआत भी इनके द्वारा की गई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिंह खट्टर ने कहा कि 50-50 बुजुर्गों के रहने के लिए हर शहर में वृद्ध आश्रम खोले जाएंगे। करनाल में 3 महीने में सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि आवास योजना के तहत प्रदेश के पहले चरण में 50000 गरीब व्यक्तियों को प्लॉट दिए जा चुके हैं और जल्द ही 200 कॉलोनी को नियमित किया जाएगा।

Leave a Comment