HKRN Special Conductor Recruitment 2024: हरियाणा रोडवेज में 1000 कंडक्टर पद पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन

HKRN Special Conductor Recruitment 2024: हरियाणा सरकार द्वारा हाल ही में नौ शहरों में शुरू की कई इलेक्ट्रिक बस सेवा के लिए कौशल रोजगार निगम के तहत 1000 कंडक्टर पद पर भर्ती करने जा रही है।

2 फरवरी 2024 को एक भाषण के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिंह खट्टर ने बताया कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत इलेक्ट्रिक बस के लिए 1000 कंडक्टर पदों पर भर्ती अगले माह शुरू हो जाएगी। यह बसें दिन रात चलेंगी। एक दिन में कम से कम 200 किलोमीटर का सफर तय करेंगी।

इन बसों की सर्विस से होने वाला राजस्व परिवहन विभाग को ही आएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिंह खट्टर ने हाल ही में करनाल शहर में इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने का उद्घाटन किया था।

इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा के तहत हरियाणा सरकार द्वारा गुरुग्राम और फरीदाबाद में 100-100 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएगी। हालांकि इन बसों में ड्राइवर जेबीएम कंपनी के साथ हुई करार के तहत कंपनी का होगा और रखरखाव भी कंपनी ही करेगी, लेकिन कंडक्टर हरियाणा परिवहन विभाग का होगा।

जेबीएम ऑटो हरियाणा में नेशनल इलेक्ट्रिक बस प्रोग्राम के तहत इलेक्ट्रिक बस उपलब्ध कराएगी, जिसमें रोजाना प्रदेश के 11 लाख लोग यात्रा करेंगे। हरियाणा सरकार के द्वारा 2450 करोड रुपए की यह परियोजना प्रदूषण रहित पर्यावरण की दिशा में एक बड़ा कदम है।

इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा के तहत सरकार द्वारा गुरुग्राम और फरीदाबाद के 100-100 बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा जिन 9 अन्य शहरों में इस सेवा को विस्तार देने की योजना है उसमें पंचकुला, अंबाला, सोनीपत, रेवाड़ी, यमुनानगर , करनाल, पानीपत, रोहतक और हिसार शामिल है।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत निकाली इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन अगले माह से शुरू हो जाएंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक को 12वीं पास और कंडक्टर लाइसेंस होना अनिवार्य है।

HSSC Group C Result: हरियाणा ग्रुप सी रिजल्ट पर कोर्ट ने लगाई रोक, अभी जारी नहीं होगा रिजल्ट

Leave a Comment