HSSC Group C & D Result: हरियाणा ग्रुप डी से पहले जारी हो सकता है ग्रुप सी रिजल्ट, ग्रुप डी के लिए पोर्टल तीन दिन में जारी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 29 जनवरी 2024 को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में जल्द ही करीब 60000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने वाली है। उन्होंने कहा कि ग्रुप डी से पहले ग्रुप सी की भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने में हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन जुट गया है।

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने भी विभाग के अधिकारियों को जिलों में कार्यकृत ग्रुप डी के रिक्त पदों की संख्या को 3 दिन के अंदर पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं मुख्य सचिव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ 29 जनवरी 2024 को बातचीत करते हुए यह फैसला लिया है

इस संबंध में मानव संस्थान विभाग के महानिदेशक को नियुक्ति प्राधिकारी मनोनीत किया गया है कौशल ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप डी के 13000 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बातचीत करने के बाद उन्होंने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप डी के पदों के लिए विभाग के चयन का पोर्टल जल्द ही शुरू होने वाला है। इसमें विभिन्न विभाग बोर्ड और निगम के लिए 500 पद भी शामिल है इसके लिए विभाग द्वारा आयोग का मांग पत्र भेजा गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिंह खट्टर ने बताया कि ग्रुप सी और ग्रुप डी के लगभग 60000 पद है। इन पदों को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हरियाणा ग्रुप डी और ग्रुप सी के लिए लिखित परीक्षा और आंसर की का उद्देश्य पूरा हो चुका है।

अब बोर्ड के द्वारा जल्द ही इन भर्ती के लिए रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ग्रुप डी से पहले ग्रुप सी का रिजल्ट जारी करने का विचार कर रही है हरियाणा ग्रुप सी का रिजल्ट फरवरी माह के अंत में आने की संभावना है।

Leave a Comment