HSSC Group C Result: हरियाणा ग्रुप सी रिजल्ट पर कोर्ट ने लगाई रोक, अभी जारी नहीं होगा रिजल्ट

HSSC Group C Result: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ग्रुप सी के पद पर चयन रिजल्ट घोषित करने पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। अगली सुनवाई 5 फरवरी 2024 को तय की गई है। एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन ने बताया कि पिछली सुनवाई 29 जनवरी 2024 के दौरान हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने खुद ही कोर्ट में कहा था कि इस सप्ताह आयोग फाइनल रिजल्ट घोषित नहीं करेगा।

इसलिए 1 फरवरी 2024 को सुनवाई के समय हाईकोर्ट ने फाइनल रिजल्ट के लिए अगली सुनवाई 5 फरवरी 2024 जारी की है। 5 फरवरी 2024 तक ग्रुप सी रिजल्ट पर कोर्ट के द्वारा रोक लगा दी गई है। उसके बाद कोर्ट के द्वारा अपना फैसला सुनाया जाएगा।

एडवोकेट अंकुर ने बताया कि लगभग 3 दर्जन उम्मीदवारों ने अलग-अलग याचिकाया दायर कहा है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने आवेदन के लिए जो पोर्टल बनाया था वह फाल्टी था। आवेदन के समय 401 कैटगरी थी मगर शैक्षणिक योग्यता के कॉलम पूरे नहीं थे। इसलिए बहुत सारे उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन नहीं किया। इन सभी मुद्दों पर 5 फरवरी 2024 को बहस की जाएगी।तभी कोर्ट के द्वारा अपना रिजल्ट सुनाया जाएगा।

ग्रुप सी पदों पर हुई भर्ती के लिए आयोग के पास रिजल्ट तैयार है लेकिन कोर्ट की मर्जी के बिना आयोग रिजल्ट जारी नहीं कर सकता, इसलिए रिजल्ट पर 5 फरवरी 2024 को बहस की जाएगी। कोर्ट में आवेदन फार्म और रिजल्ट को लेकर बहुत सारी याचिका दायर है।

बहुत सारे उम्मीदवारों का कहना है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने अलग-अलग ग्रुप के सीईटी के लिए स्किल टेस्ट हेतु आवेदन भरने के लिए ऑनलाइन सिस्टम लागू किया था, जो इस प्रकार पहली दफा था। जिसमें टेक्निकल गलती होने के कारण उम्मीदवार अपनी कैटेगरी में आवेदन नहीं कर पाए।

पहले सीईटी टेस्ट हुआ और उसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन करना था। इस ऑनलाइन पोर्टल सिस्टम में योग्यता और अनुभव वगैरह को आधार बनाया गया है। इस आधार पर सिस्टम ने अपने आप अलग-अलग पद उठा लिए थे।

Haryana Police Constable Recruitment 2024, Notification @ hssc.gov.in

Leave a Comment