UPSSSC Pharmacist Ayurveda Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में निकली 1002 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन

UPSSSC Pharmacist Ayurveda Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन के द्वारा फार्मासिस्ट आयुर्वेद के 1002 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 1 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। फार्मिस्ट आयुर्वेदा के 1002 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे।

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन के द्वारा 1002 पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस कमिशन भर्ती के लिए आवेदन प्रिक्रिया, चयन प्रक्रिया, महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन फीस आदि की जानकारी नीचे दी गई है।

उत्तर प्रदेश फार्मासिस्ट भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तारीखें

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा फार्मिस्ट के 1002 पद पर निकली भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 1 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे।

उत्तर प्रदेश फार्मासिस्ट भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

उत्तर प्रदेश में निकली फार्मासिस्ट पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्ग के लिए ₹25 रखा गया है। किसी भी वर्ग को आवेदन शुल्क में छूट नहीं दी गई है।आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

उत्तर प्रदेश फार्मासिस्ट भर्ती 2024 आयु सीमा

उत्तर प्रदेश में निकली फार्मासिस्ट पद पर भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल पद 1002 है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु आवेदक के पास फार्मेसी आयुर्वेदा में डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

उत्तर प्रदेश फार्मासिस्ट भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश में निकली फार्मासिस्ट पद पर भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक का मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश फार्मासिस्ट भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार अपनी योग्यता की जांच करें। उसके बाद इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु पूछी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरे। उसके बाद बोर्ड के द्वारा मांगे गए जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म अपने पास संभाल कर रखें।

आवेदन शुरू: 12 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 03 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment